लोग गाली क्यों देते है? | Ham gali kuy dete hai

https://sportsbuzzclub.com

लोग गाली क्यों देते है :- तो दोस्त इस आर्टिकल के माध्यम से हमलोग समझते है की आखिर लोग गाली क्यों देते है क्या कारण है की लोग गाली देते है। हम लोग पूरी तरह से समझेंगे इसके बारे मैं और क्या होता है लोगो के दिमाग मैं की ओ गाली देना शुरू कर देते है हमलोग सब जानेंगे इस आर्टिकल के माध्यम से आगर आपको भी जानना है तो आप पूरा आर्टिकल पढ़े आपको अच्छे से समझ आ जाएगा आखिर क्यों लोग गाली देते है तो चलिए शुरू करते है।

गाली क्या है (gali kay hai?)

समझते है आखिर ये गाली क्या है

गाली का शुद्ध हिंदी होता है अपशब्द जिसका अर्थ होता है की किसी को कुछ फालतू बात बोलना जैसे की गुस्से मैं किसी को बहुत अपशब्द

बोल देना मतलब बहुत खराब खराब बाते बोल देना। गाली देना सही नहीं है लेकिन इंसान का एक लिमिट होता है आगर इंसान गुस्सा हो जाए तो उस गुस्से पे काबू करने के लिए ओ गाली का पेरियग करता है इसे उसको लगता है की उसका गुशा काम हो गया और ओ फिर खुश हो जाता है।

आगर आप देखोगे किसी इंसान को जब ओ गुस्से में होता है तो कुछ आनाब सामान बोलता है और फिर कुछ समय बाद आपने आप चुप हो जाता है। ये गाली एक प्रकार का गुस्सा ही है आगर आप समझो तो। गुस्सा और गाली दोनो एक दूसरे पे डिपेंड करते है आगर गुस्सा आया तो गाली आपने आप हो आएगी। बहुत लोग गाली नहीं देते लेकिन ओ आपने अंदर ही गाली देते है।

हमारे भरत मैं लोग आपने घर पे गाली देना अच्छा नहीं मानते क्युकी मां बेटियों के पास गाली देना सही नहीं है। लेकिन घर से बाहर आगर आप लीकाल कर देखो तो बिना गाली के कोई देखे गए ही नहीं। आज कल जो जिगरी दोस्त लोग है ओ आपने मैं गाली देते है।

गाली देने के होते हैं कई फायदे, साइंटिस्ट्स का दावा

गाली देना का फायदा ये बात आप भी सुन के बोल रहे होगे ये क्या है। लिकन गाली देना का फायदा है चलिए जानते है आखिर ये गाली देना का क्या फायदा है।

एक रिसर्च के अनुसार ये देखा गया की कोई इंसान जब गुस्सा करता है तब ओ इंसान या तो डिप्रेशन मैं चला जाता है या फिर बहुत ज्यादा चीड़चिड़ा हो जाता है आगर आप कुछ भी बोलोगे ओ गुस्सा करेगा ऐसा होता है आप भी देखे होगे। लेकिन आगर आपने ये ऑबजर्ब किया हो की ओहि इंसान आगर गाली दे दे और बहुत कुछ बोल दे तो ओ शांत हो जाता है। ये फैक्ट्स है आगर ओ गाली दिया तो तो आपने अंदर का पूरा गुस्सा लीकल दिया इसे ओ डिप्रेशन मैं नहीं जाएगा और उसके अंदर जो  नुकसानदायक केमिकल निकल रहे होगे तो कंट्रोल मैं आ जाएगा।

Ronaldo किस देश का है?। जानिए रोनाल्डो किस देश का खिलाड़ी है? Click read

गाली क्यों देनी चाहिए?

आपने अंदर के गुस्सा को मिटाने के लिए गाली देना चाहिए आगर आप गुस्सा हो आगर कुछ ऐसा नही करो जिसे तुम्हारा गुस्सा कंट्रोल हो तो तुम डिप्रेशन मैं जा सकते हो जो की तुम्हारे लिया बहुत ही नुकसान देह है। इस लिए गाली देके अपना गुस्सा सन्त कर लो ये सही ha।

FAQ

1)गाली शब्द कहां से आया है?

उत्तर: दुरुपयोग शब्द से आया जिसका मतलब होता है गलत तरीका।

2)गाली को अंग्रेजी में क्या कहते हैं?

उत्तर; abuse, insult ,मतलब गाली होता है।

3)गाली देने वाली भाषा को क्या कहते हैं?

उत्तर: अपवित्रता

4)गाली को मराठी में क्या बोलते हैं?

 उत्तर: शिवी; अपशब्द ,

5)कितनी गालियां होती है?

उत्तर: गलियों को गिना नही जाता ओ एक प्रकार की भावनए है जो इंसान के अंदर से आता है।

6) घंटा गाली का मतलब क्या होता है?

उत्तर: बास ऐसे लोग बोल देते है एक मतलब ना होने का बोध।

7)गाली देने वाले शब्द किसने बनाए?

उत्तर: ये सब कैसी ने बनाया नहीं बास ऐसा है की आगर की गुस्सा हो रहा है तो ओ आपने गुस्से को शान्त करने के लिए गाली देता है।

8)गाली को शुद्ध हिंदी में क्या कहते हैं?

उत्तर : अपशब्द

9) बच्चों को गाली देने से कैसे रोके?

उत्तर: उसके सामने गाली ना दे। उसको समझे की ये अच्छी बात नही है।


निस्कर्स

दोस्ती जैसा की हमने देखा गाली लोग क्यों देते हैं।और क्यों जरूरी है गाली देना ये सब कुछ हम लोगो ने देखा।

One thought on “लोग गाली क्यों देते है? | Ham gali kuy dete hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *